amazon india - newsinshots
Amazon India ने कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के लिए दूर-दराज के इलाकों से HQs वापस बुलाया – Newsinshots
Amazon CEO – Andy Jessy
 Amazon  India  के वरिष्ठ प्रबंधकों ने बैठक के एजेंडे का खुलासा नहीं किया। नए साल की शुरुआत में, Amazon  के CEO Andy Jassy  ने खुलासा किया कि कंपनी ने वैश्विक स्तर पर 18,000 कर्मचारियों की छंटनी करके कर्मचारियों की संख्या में कटौती करके एक कठिन निर्णय लिया है। जो दुनिया भर में इसके कुल कर्मचारियों का लगभग 1 प्रतिशत है। नौकरी में कटौती का असर भारतीय कर्मचारियों पर भी पड़ा है; कंपनी ने सभी कर्मचारियों को एक ईमेल साझा किया है, जिसमें उनसे तत्काल वरिष्ठ प्रबंधकों के साथ आमने-सामने की बैठक में भाग लेने की मांग की गई है। इंडियन टुडे ने Amazon India  के उन कर्मचारियों को सोर्स करते हुए एक रिपोर्ट साझा की है जिन्होंने गुमनाम रहने का विकल्प चुना।

रिपोर्ट बताती है कि कुछ कर्मचारी जो पहले से ही नौकरी हासिल कर चुके थे, ने उन्हें बताया कि वरिष्ठ प्रबंधन के मेल ने छंटनी के बारे में सब कुछ निजी रखा। ईमेल बैठक में भाग लेने पर जोर दे सकता है क्योंकि यह बहुत महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, अमेज़ॅन इंडिया के पूर्व कर्मचारियों ने पुष्टि की कि कई SD-1  और SD-2 स्तर के कर्मचारियों के साथ-साथ कुछ वरिष्ठ प्रबंधकों को कंपनी द्वारा हटा दिया गया था।

कई कर्मचारी जो घर से काम कर रहे थे और मुख्यालय शहर में नहीं थे, उन्हें प्रबंधक और एचआर के साथ बैठक में भाग लेने के लिए तत्काल उड़ान भरने के लिए कहा गया। मेल में कहा गया था कि कर्मचारियों को अगले दिन इन-पर्सन मीटिंग में भाग लेना था। ईमेल ने यह भी पुष्टि की कि कंपनी द्वारा फ्लाइट टिकट और होटल में ठहरने की प्रतिपूर्ति की जाएगी। हालाँकि, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि, अंततः, उन्हें अपनी नौकरी खोनी थी।

HR और Manager के साथ व्यक्तिगत मुलाकात ने कंपनी के इरादों का खुलासा किया। बैठक बेकार थी, और कंपनी द्वारा बनाई गई अत्यावश्यकता की आवश्यकता नहीं थी। प्रभावित कर्मचारियों को बाहर निकलने की प्रक्रिया और विच्छेद वेतन के बारे में विवरण के बारे में बताया गया।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!