newsinshots
newsinshots
जेल से बाहर आएंगे गुरमीत राम रहीम, रोहतक पुलिस लेकर जाएगी बरनावा आश्रम – newsinshots

सिरसा डेरे के दूसरे संत शाह सतनाम महाराज का अवतरण दिवस 25 जनवरी को सिरसा के डेरा में मनाया जाता है। इस दिन डेरे में भंडारे के साथ सत्संग भी होता है। राम रहीम इस कार्यक्रम में शामिल होना चाहते हैं । बताया जा रहा है कि इसी के चलते जेल प्रशासन के जरिए सरकार से 40 दिन का पैरोल मांगा गया था ।

रोहतक की सुनारिया जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम आज दोपहर पैरोल पर बाहर आ सकते हैं। पुलिस ने जेल परिसर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है। डीएसपी के देख रेख में रोहतक पुलिस की टीम राम रहीम को यूपी के बागपत स्थित बरनावा आश्रम छोड़ेगी।

                       

साध्वी यौन शोषण, पत्रकार छत्रपति हत्याकांड और रंजीत सिंह हत्याकांड में सजा काट रहे डेरा प्रमुख रामरहीम ने राज्य सरकार से 40 दिन की पैरोल मांगी थी । आवेदन जेल अधीक्षक के माध्यम से सरकार को भेजा गया था। शासन ने अनुमति देने की जिम्मेदारी संभागायुक्त रोहतक को सौंपी थी। अनुमंडल आयुक्त कार्यालय द्वारा शुक्रवार शाम को अनुमति जारी की गयी । रामरहीम शनिवार को यूपी के बागपत स्थित बरनावा आश्रम में 40 दिन के पैरोल पर जा सकते हैं। संत राम रहीम पहले भी परोल पे बाहर आये हैं। पुलिस अब जेल प्रशासन के आदेशों का इंतजार कर रही है। साथ ही जेल परिसर के आसपास सुरक्षा और ज़्यादा बढ़ा दी गई है।

सिखों की धार्मिक संस्था शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने पहले गुरमीत राम रहीम सिंह को पिछले साल की पैरोल दिए जाने पर काफी एतराज़ किया था ।

हरजिंदर सिंह धामी ने आरोप लगाया था कि जहां गुरमीत राम रहीम सिंह के प्रति ज़्यादा मेहरबानी की जा रही है, वहीं करीब तीन दशक से जेलों में बंद सिख कैदियों को सजा पूरी होने के बाद भी रिहा नहीं किया जा रहा हैं। उनके लिए कोई सुनवाई नहीं है ।

अपनी पिछली पैरोल अवधि के दौरान, सिरसा डेरा प्रमुख ने यूपी के बरनावा आश्रम में कई ऑनलाइन सत्संग आयोजित किए। इनमें से कुछ में हरियाणा के भाजपा नेता भी शामिल हुए थे। अभी तक किसी सत्संग की जानकारी नहीं हैं। तो इसके बारे में कुछ बतया नहीं जा सकता।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!